Home Cricket आईपीएल 2018 में खेलेंगी 9 टीमें

आईपीएल 2018 में खेलेंगी 9 टीमें

आईपीएल 2018 में खेलेंगी 9 टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अब तक 8 टीमें भाग लेती थी लेकिन 2018 में 9 टीमें हिस्सा लेंगी. IPL 2011 तक कोच्चि टस्कर्स IPL टीम का हिस्सा. लेकिन 2011 के बाद कोच्चि टस्कर्स टीम को आईपीएल से बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई और कोच्चि टस्कर्स के बीच कुछ विवाद चला जिसके कारण कोच्चि टस्कर्स टीम को आईपीएल से बाहर कर दिया गया.

BCCI ने कोच्चि टस्कर्स से हुए आईपीएल में 153 करोड़ के नुकसान को भरने के लिए कहा था. बाद में बीसीसीआई और कोच्चि टस्कर्स के मालिक की बैठक बुलाई गई जिसमें यह निष्कर्ष निकाला गया कि कोच्चि टस्कर्स को हुए 550 करोड़ रुपए के नुकसान को बीसीसीआई भरेगी.

इस रकम को देने के लिए लगातार बीसीसीआई देरी करता रहा जिस कारण ब्याज बहुत बढ़ता गया और 18 प्रतिशतता यह रकम 1200 करोड रुपए तक पहुंच गई है. इस मुद्दे को अमिताभ चौधरी और राहुल जौहरी भी नहीं सुलझा पाए. हर दिन बीसीसीआई पर 7500000 रुपए का कर्ज बढ़ता जा रहा है

कोच्चि टस्कर्स की टीम के मालिक ने लंबे इंतजार के बाद बीसीसीआई से अपनी टीम को वापस लाने के लिए कहा है. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने डीएनए से कहा, यह हमारे लिए काफी कठिन परिस्थिति थी. हमारे पूर्व प्रेसिडेंट में हमें ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है कि हमारे पास एक ही रास्ता बचा है. हम फ्रेंचाइजी की बात को मान लें.

कोच्चि टस्कर्स के मालिकों ने कहां है अपने IPL की 11 वीं संस्करण में खेलने की इजाजत दी जाती है तो उनका पैसा बीसीसीआई के पास बहुत है तो वह बहुत कम पैसा बीसीसीआई से लेंगे. कोच्चि टस्कर्स के मालिक ने कहा कि हम IPL खेलना चाहते हैं जिसके लिए हम पैसे का एक बड़ा हिस्सा छोड़ने के लिए तैयार है. हमें पैसे का थोड़ा भुगतान कर दे और IPL खेलने दे.

कोच्चि टस्कर्स टीम IPL खेलती है तो IPL में 9 टीमें भाग लेंगी और आईपीएल का पूरा शेडूल चेंज हो जाएगा.

IPL में आपकी पसंदीदा टीम कौन सी है. अपनी राय जरुर दें.

NO COMMENTS

Leave a Reply